IPL 2023: धोनी की बैटिंग और अमित मिश्रा की बॉलिंग; IPL में धमाल मचा रहे हैं ये 5 खिलाड़ी?

180
WhatsApp Group Join Now

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का आयोजन इस समय काफी धूमधाम से किया जा रहा है। यह टी20 लीग युवा खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए जानी जाती है, जैसा कि हमने पिछले कई सालों में देखा है। लेकिन टी20 के खेल में युवाओं के जोश के साथ-साथ दिग्गजों का अनुभव भी एक बड़ा फैक्टर है|

आईपीएल 2023 में युवा खिलाड़ी अभी से ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही कुछ उम्रदराज खिलाड़ी भी धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आइए जानते हैं उम्रदराज के पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने शुरुआती मैचों में शानदार खेल दिखाकर फैंस के दिलों में जगह बनाई है।

MS Dhoni

MS Dhoni 41 years 275 days: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 में हिस्सा लेने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। धोनी ने पहले दो मैचों में विस्फोटक बल्लेबाजी कर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। 41 साल के धोनी ने गुजरात के खिलाफ मैच में सात गेंदों में 14 रन बनाए। फिर उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ तीन गेंदों में 12 रन बनाए। धोनी ने आईपीएल 2023 में अब तक तीन छक्के लगाए हैं।

Amit Mishra

Amit Mishra 40 years 135 days: अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने लखनऊ सुपर जायंट्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतने में मदद की। अमित मिश्रा ने 23 रन देकर दो विकेट लिए। साथ ही राहुल त्रिपाठी का एक शानदार कैच भी लपका|

Faf du Plessis

Faf du Plessis 38 years 269 days: फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं। डु प्लेसिस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 73 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 38 साल के डु प्लेसिस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 23 रन की पारी खेली थी।

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan 37 years 124 days: पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने उनसे कहा है कि उनके पास अभी 2-3 साल का क्रिकेट बाकी है। 37 साल के धवन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 40 रन की पारी खेली थी। फिर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में धवन ने सिर्फ 56 गेंदों पर नाबाद 86 रन बनाए।

David Warner

David Warner 36 years 163 days: ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर पर मौजूदा सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की जिम्मेदारी है. वार्नर ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ शानदार 56 रन बनाए। तब उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 37 रन की पारी खेली थी।